Type Here to Get Search Results !
Teaching & Govt Job Telegram Group

Search Related To CTET

परीक्षा पे चर्चा 2024 पंजीकरण, प्रमाणपत्र डाउनलोड, अंतिम तिथि

परीक्षा पर चर्चा के सातवें संस्करण के लिए पंजीकरण प्रक्रिया 11 दिसंबर, 2023 से शुरू हो गई है। कोई भी छात्र, शिक्षक या अभिभावक जो भाग लेने के इच्छुक हैं, वे 12 जनवरी, 2024 को या उससे पहले आधिकारिक वेब पोर्टल के माध्यम से अपना पंजीकरण करा सकते हैं।

परीक्षा पे चर्चा 2024 पंजीकरण

परीखा पे चर्चा के लिए पंजीकरण MyGov की आधिकारिक वेबसाइट पर हो रहा है, शिक्षक, अभिभावक और कक्षा 12 या उससे नीचे पढ़ने वाले छात्र PPC 2023 के वेब पोर्टल https://innovateindia.mygov.in पर जाकर अपना पंजीकरण करा सकते हैं। /पीपीसी-2024/.

🔺
घटना नामपरीक्षा पे चर्चा 2024
पंजीकरण आरंभ तिथिडी 11 दिसंबर 2023
पंजीकरण की अंतिम तिथि12 जनवरी 2024
पीसीसी 2024 लिंकयहाँ क्लिक करें
आधिकारिक वेबसाइट innovateindia.mygov.in

पीपीसी 2024 परीक्षा पे चर्चा का सातवां संस्करण होने जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी पिछले संस्करणों की तरह परीक्षा से संबंधित तनाव पर चर्चा करने के लिए छात्रों, शिक्षकों और अभिभावकों के साथ बातचीत करेंगे, यदि आप इस कार्यक्रम का हिस्सा बनना चाहते हैं तो आप पंजीकरण कर सकते हैं। 12 जनवरी 2024.

पीपीसी 2024 पंजीकरण तिथि 

पीपीसी के सातवें संस्करण के लिए पंजीकरण प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो 11 दिसंबर, 2023 को खुलेगी। छात्र, शिक्षक और अभिभावक इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं, जहां पीएम मोदी परीक्षा से संबंधित तनाव के बारे में चर्चा में शामिल होंगे, उनके पास जनवरी तक का समय है। अपना पंजीकरण पूरा करने के लिए 12, 2024। 

🔺


पंजीकरण करने के लिए, इच्छुक व्यक्ति MyGov के आधिकारिक वेब पोर्टल innovateindia.mygov.in/ppc-2024/ पर जा सकते हैं। इस कार्यक्रम का उद्देश्य सार्थक बातचीत के लिए एक मंच प्रदान करना, परीक्षा से जुड़े तनाव को कम करने के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और रणनीतियां प्रदान करना है।

परीक्षा पे चर्चा 2024 पंजीकरण

परीक्षा पे चर्चा 2024 के लिए पंजीकरण कैसे करें?

पीपीसी 2024 के लिए पंजीकरण करने के लिए, आपको नीचे दिए गए चरण-दर-चरण निर्देशों से गुजरना होगा।


  • परीक्षा पे चर्चा 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं, जो केवल https://mygov.in/ppc-2024/ पर उपलब्ध है।
  • वेबपोर्टल पर आपके सामने पार्टिसिपेट नाउ का विकल्प होगा, उस पर टैप करें और दूसरे पेज पर रीडायरेक्ट हो जाएं।
  • छात्र (स्वयं भागीदारी), छात्र (शिक्षक लॉगिन के माध्यम से भागीदारी), शिक्षक या अभिभावक के अनुभाग के तहत 'लॉगिन टू सबमिट' का एक विकल्प दिखाई देगा, उस पर टैप करें और अगले पृष्ठ पर पुनः निर्देशित हो जाएं।
  • ईमेल पता और पासवर्ड जैसे आवश्यक लॉगिन क्रेडेंशियल प्रदान करें और फिर सबमिट बटन दबाएं (यदि आपके पास कोई खाता नहीं है तो आप ईमेल आईडी या मोबाइल नंबर का उपयोग करके इसे बना पाएंगे।
  • सफल लॉगिन के बाद, आपके पास परीक्षा के तनाव से संबंधित प्रश्न पूछने का विकल्प होता है, और आप अपना अनुभव भी साझा कर सकते हैं।
  • एक बार जब आप 500 अक्षरों के भीतर अपना प्रश्न लिख लेते हैं, तो आपको पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए सबमिट बटन पर टैप करना होगा।

पीपीसी 2024 प्रमाणपत्र डाउनलोड 

🔺

पीपीसी की पंजीकरण प्रक्रिया के बाद, संबंधित अधिकारी यादृच्छिक रूप से 2050 विजेताओं का चयन करेंगे, और उन्हें 'प्रशंसा प्रमाणपत्र' से सम्मानित किया जाएगा, पंजीकरण करने वाले प्रत्येक व्यक्ति को एक प्रमाणपत्र भी मिलेगा, यदि आपने पहले ही पंजीकरण कर लिया है और अभी तक अपना प्रमाणपत्र डाउनलोड नहीं किया है। MyGov की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आसानी से कर सकते हैं।

सभी विजेताओं को परीक्षा पे चर्चा किट से भी सम्मानित किया जाएगा और कुल विजेताओं में से, छात्रों के एक छोटे समूह को भारत के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ सीधे बातचीत करने का सुनहरा अवसर और उनकी हस्ताक्षरित तस्वीर की डिजिटल स्मारिका मिलेगी। प्रधानमंत्री के साथ.


परीक्षा पे चर्चा प्रमाणपत्र 2024 कैसे डाउनलोड करें?

परीक्षा पे चर्चा के सातवें संस्करण के लिए प्रमाणपत्र डाउनलोड करने के लिए, आपको नीचे दिए गए चरण-दर-चरण निर्देशों का पालन करना होगा।

  • इनोवेट इंडिया की वेबसाइट पर जाएँ, जो https://innovateindia.mygov.in/ पर उपलब्ध है।
  • 'परीक्षा पे चर्चा 2024' का विकल्प देखें और उस पर टैप करें।
  • 'पीपीसी 2024 और रिवार्ड्स के बारे में' अनुभाग के तहत और फिर आपका 'डाउनलोड सर्टिफिकेट' विकल्प दिखाई देगा, उस पर टैप करें और दूसरे वेबपेज पर रीडायरेक्ट हो जाएं।
  • अंत में, आपको अपना मोबाइल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना होगा और फिर डिजिटल प्रमाणपत्र डाउनलोड करने के लिए सबमिट बटन दबाना होगा।


Post a Comment

0 Comments
* Please Don't Spam Here. All the Comments are Reviewed by Admin.

Top Post Ad

Below Post Ad

Ads Area

Ads

в